दुनिया के 5 सबसे महंगे Headphones, थाम ले दिलो की धड़कन कीमत जानकर चौंक जाएंगे

0
511
Headphones

Most Costly Headphones In The World: अगर आप भी महंगे चीजों के बारे में जानने के शौकीन है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। इस पोस्ट में हम आपको दुनिया के 5 सबसे महंगे Headphones के बारे में बताने वाले है। तो आइए जानते है कुछ मजेदार बाते…

दुनिया का सबसे महंगा Headphone

एक हेडफोन की कीमत लगभग कितनी हो सकती है आप कितना अनुमान लगा सकते है । ज्यादा से ज्यादा 1 लाख या 2 लाख तक आप सोचते होंगे आप क्या कोई भी सामान्य व्यक्ति एक हेडफोन की कीमत इतनी ही होने का अनुमान लगाएगा।

परंतु यह आपको जानकर बहुत ही आश्चर्य होगा की दुनिया का सबसे महंगे Headphone की कीमत लाखो में नही बल्कि करोड़ो में है। दुनिया का सबसे महंगा Headphone बनाने में 6.5 कैरेट के सोने और रूबी का इस्तेमाल किया गया है। बिट्स प्रो नमक यह हेडफोन दुनिया का सबसे महंगा हेडफोन है जिसकी कीमत 6.19 करोड़ है।

दूसरा सबसे महंगा हेडफोन

फोकल यातोपिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा हेड फोन है । जिसकी कीमत 88 लाख रुपए है। इस हेडफोन की कीमत इतनी ज्यादा इसलिए है की इस बनाने में गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। फोकल यातोपिया को बनाने में जिस गोल्ड का उपयोग किया गया है वो 18 कैरेट का है।

तीसरा सबसे महंगा हेडफोन

दुनिया के तीसरे सबसे महंगे हेडफोन को बनाने में हीरे का इस्तेमाल किया गया है। इसमें इस्तेमाल होनेवाला डायमंड 20 कैरेट का है। यह हेडफोन है ऑनक्यो H900M है। इस हेडफोन की कीमत 82 लाख रुपए है।

चौथा सबसे महंगा हेडफोन

Sennheiser Orpheus/HE 1 हेडफोन दुनिया का चौथा सबसे महंगा हेडफोन है आप जानकर हैरान हो जाएंगे की इस हेडफोन की कीमत 43 लाख रुपए है।

पांचवा सबसे महंगा हेडफोन

स्पिरिट टोरिनो वल्केरिया टाइटेनियम दुनिया का पांचवा सबसे महंगा हीफोन है इस हेडफोन की कीमत 10 लाख रुपए है।तो ये थी दुनिया के पांच सबसे महंगे हेडफोन की लिस्ट।

ताजा समाचार: 10 जून को जबलपुर में होगा “लाड़ली बहना योजना” का आयोजन, प्रत्येक ग्राम पंचायत से जाएगी एक बस

हादसे की भयावहता देख कांपें लोगों के दिल, हादसे ने छीन ली एक सा‌थ 4 जिंदगियां