Airtel और Alphabet की पार्टनरशिप देगी बिना केबल के हाई स्पीड इंटरनेट , खबर सुनकर लोग हुए खुश

0
55
Airtel

Wireless Laser Internet Service: खबर मिली है की, भारतीय टेलीकोम कंपनी Airtel ने गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के साथ मिलकर लेजर इंटरनेट सर्विस देने का फैसला किया है। बिना किसी केबल और वायर कनेक्शन के कंपनी अपने यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करने का प्लान बना रही है।

इस प्लान के बेनिफिट्स और स्पीड जानकर लोगो की खुशी का ठिकाना नहीं है। इस टेक्नोलॉजी का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है। आइए जानते है पूरी खबर।

Airtel ने की Alphbet से पार्टनरशिप

तो दोस्तो अगर भारत में टेलीकॉम सुविधाएं देनेवाली नामी कंपनियों को बात की जाए तो Airtel का नाम उसमे दूसरे स्थान पर आता है। पहले Airtel भारत की सबसे ज्यादा कस्टमर वाली टेलीकॉम सुविधा देनेवाली कंपनी थी परंतु जियो के आ जाने से एयरटेल के मार्केट पर थोड़ा प्रभाव तो पड़ा है।

ऐसे में मार्केट में अपने अस्तित्व को बचाए रखने के लिए और अपने यूजर को बढ़ाने और उनको अच्छा यूजर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी नए नए प्रयोग करती रहती है । इस बार Airtel ने गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet के साथ पार्टनरशिप की है।

अल्फाबेट और एयरटेल मिलकर कुछ ऐसी टेक्नोलॉजी लॉन्च करने के बारे में सोच रहे है जिसके बारे में जानकर लोग बहुत ही खुश हुए है।

अब मिलेगी लेसर इंटरनेट सर्विस

दोस्तो जैसा की हम देख रहे है आज इंटरनेट सबकी जरूरत बन चुका है। आजकल जिसके घर में देखो हमे इंटरनेट का कनेक्शन देनेवाला एक वायर तो मिल ही जायेगा। लोगो को अगर अपने घर में इंटरनेट का कनेक्शन लेना हो तो उन्हे केबल वायर और इथरनेट वायर जैसे वायर का सहारा लेना पड़ता है।

वाईफाई के आने के बाद इंटरनेट चलाने के लिए सभी डिवाइसेज को वायर से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती परंतु राउटर को तो केबल से ही कनेक्ट करना पड़ता है। परंतु अब एयरटेल और अल्फाबेट मिलकर भारत में लेजर इंटरनेट सर्विस देने का प्लान बना रही है जिसकी वजह से इंटरनेट कनेक्शन एस्टेब्लिश करने के लिए वायर की जरूरत नहीं होगी।

अब कंपनी घर घर बिना वायर के इनविजिबल लेजर लाइट का यूज करके इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करेगी। अल्फाबेट का कहना है की इस टेक्नोलॉजी से लोगो को हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा मिलेगी। इस टेक्नोलॉजी में घर घर इंटरनेट पहुंचाने के लिए कंपनी लेजर लाइट का प्रयोग करेगी। ये खबर सुनकर लोग बहुत खुश हुए।

ताजा समाचार: Indian Railways ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, शुरू की ये नई कमाल की सुविधा, अब सबको मिलेगा कंफर्म टिकट

पैन कार्ड और आधार कार्ड पर आखिर क्यों होता है QR कोड, क्या है इसका काम, जानें अंदर की बात