भारत में जल्द दस्तक देनेवाला है Apple Pay, ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए अब मिलेगा एक और ऑप्शन

0
40
Apple pay

Apple Pay To Be Launch: ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एप्पल जल्द ही अपना एप Apple Pay लॉन्च करेगा , एप्पल के सीईओ टीम कुक ने इस विषय पर भारतीय अधिकारियों से बात की है ।

Apple Pay जल्द हो सकता है लॉन्च

तो दोस्तो जैसा की हम देख रहे है हमारे आसपास सब कुछ डिजिटल हो गया है। आजकल लोगो को कोई भी काम करना हो तो उनके पास उस काम को करने का डिजिटल विकल्प मौजूद होता ही है। चाहे हम ऑनलाइन शॉपिंग की बात कर ले या ऑनलाइन एजुकेशन की या ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने की।

हर क्षेत्र में हमे एक डिजिटल विकल्प मिल ही जाता है। कोई भी काम करने के लिए आजकल वहां प्रत्यक्ष रूप से जाने की जरूरत नहीं होती सारे काम मोबाइल से ही आसानी से हो जाते हैं। अब आप कोई भी काम करे उस काम में आपको यदि पेमेंट करना हो तो पेमेंट एप की अवश्यकता होती है ।

आजकल ऑफलाइन शॉपिंग करने पर भी लोग ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद करते है। ऐसे में ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए लोगो को किसी थर्ड पार्टी एप्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। परंतु एप्पल अब भारत में अपना पेमेंट एप Apple Pay लॉन्च करना चाहता है।

जिससे की एप्पल के यूजर्स को पेमेंट के लिए किसी और थर्ड पार्टी एप पर निर्भर ना होना पड़े। इस विषय को लेकर हाल ही में एप्पल के सीईओ टीम कुक ने भारतीय अधिकारियों से बात की है।

ये ऑप्शन है अवेलेबल

अगर ऑनलाइन पेमेंट के लिए थर्ड पार्टी एप की बात की जाए तो भारत में फोन पे , पेटीएम , अमेजन जैसे कई ऑप्शन अवेलेबल है। साथ ही बैंक भी अपने ऐप्स में अपने यूजर्स के लिए यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन देते है। अब जल्द ही इस लिस्ट में एप्पल के Apple Pay का नाम जुड़ सकता है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

ताजा समाचार: अब कोई नही जान पाएगा आपका Instagram एक्टिविटी स्टेटस, बस करनी होगी ये सेटिंग

Indian Railways में टिकट कैंसल करते समय न करें ये गलती, वरना नहीं मिलेगा रिफंड