BGMI को आज से कर पाएंगे इंस्टॉल, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बड़ी खबर

0
42
BGMI

BGMI Preinstall: भारत सरकार BGMI से बैन हटा दिया है । आज से एंड्रॉइड यूजर्स अपने मोबाइल पर इस गेम को Preinstall कर पाएंगे।

BGMI से हटाया बैन

जैसा की आप सब जानते ही है कि भारत सरकार ने वर्ष 2022 में लगभग 200 एप पर बन लागया था । इन ऐप्स में BGMI भी शामिल था। इस एप को बैन करने के करीब 10 महीने होने के बाद सरकार ने अब कहा है की भारत सरकार 90 दिनों के लिए BGMI से बैन हटाएगी।

Android यूजर्स के लिए खुशखबर

अपने एक पोस्ट में Krafton ने बताया है की 27 मई से इस गेम को एंड्रॉयड यूजर्स अपने मोबाइल में Preinstall कर सकेंगे। आईओएस यूजर्स के लिए Preinstallation का ऑप्शन नहीं दिया गया है । आईओएस यूजर्स BGMI को 29 मई से डाउनलोड कर पाएंगे।

हालांकि एंड्रॉइड यूजर्स भी इस गेम को 27 मई को Preinstall ही कर पाएंगे । परंतु 29 मई को ही यह गेम सभी के खेलने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Krafton ने कहा की हम सभी BGMI गेमर्स का स्वागत करते है। ऐसा कहा जा रहा है की बहुत से यूजर्स इस गेम को इंस्टॉल करने वाले है ।

भारत सरकार की चेतावनी

भारत सरकार ने Krafton से साफ साफ कहा है कि सरकार ने इस गेम से केवल 90 दिनों के लिए ही बन हटाया है। इन 90 दिनों में सरकार इस गेम पर बारीकी से नियंत्रण रखेगी । उसके बाद इस गेम पर से पूरी तरह से बैन हटाया जायेगा या नही यह फैसला भारत सरकार द्वारा ही किया जायेगा।

इसके उत्तर में Krafton ने कहा की हम सरकार के सभी नियमों का पालन करेंगे। इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा की सरकार के किसी भी गाइडलाइन का उलंघन न हो। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की इस गेम को बहुत से यूजर्स इंस्टॉल करेंगे । इसलिए इंस्टालेशन के समय यूजर्स को कोई परेशानी न हो इस बात का भी ध्यान रखा गया है।

ताजा समाचार: इस Solar Stove से जीवन भर के लिए खाना बनेगा मुफ्त में, नहीं होगी बिजली और गैस की जरूरत

Google ने किया चौकाने वाला ऐलान, अब Youtube पर नहीं मिलेगा ये शानदार फीचर