अंत्यंत खतरनाक हुआ चक्रवात Biparjoy, गुजरात में अलर्ट जारी

0
476
Biparjoy

चक्रवात Biparjoy जैसे जैसे समय बीत रहा हैं वैसे वैसे विकराल रूप धारण कर रहा हैं। मुंबई और केरल के समुद्र तटों में ऊंची ऊंची लहरें उठ रही हैं। यहां इस चक्रवात का असर साफ देखने मिल रहा हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस चक्रवात की वजह से 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार यह चक्रवात Biparjoy 14 जून तक उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ेगा इसके वजह से गुजरात के कच्छ और सौराष्ट में तेज हवाएं चलेंगी। 15 जून के दिन यह तूफान चक्रवात Biparjoy गुजरात के मांडवी और पाकिस्तान के कराची के बीच लैंडफॉल करेगा। गुजरात सरकार ने राज्य में NDRF और SDRF की टीमें तैनात कर दिए हैं।

चक्रवात Biparjoy गुजरात के मांडवी और पाकिस्तान के कराची के बीच करेगा लैंडफॉल

मौसम विभाग के अनुसार यह चक्रवात Biparjoy 14 जून तक उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ेगा इसके वजह से गुजरात के कच्छ और सौराष्ट में तेज हवाएं चलेंगी। इसके बाद यह चक्रवाती तूफान Biparjoy उत्तर और उत्तर पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ेगा।

15 जून की दोपहर को यह तूफान चक्रवात Biparjoy गुजरात के मांडवी और पाकिस्तान के कराची के बीच लैंडफॉल करेगा। मौसम विभाग के अनुसार लैंडफॉल के समय 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार 15 जून को गुजरात के कच्छ, द्वारिका, जामनगर, पोरबंदर, राजकोट सहित कई जिलों में भारी नुकसान होने की संभावना है।

10 हजार से भी अधिक लोग स्थानांतरित

गुजरात में इस चक्रवात Biparjoy के आने से पहले गुजरात सरकार ने उचित व्यवस्था करने के लिए मंत्रियों को जिम्मेदारी दी हैं। गुजरात सरकार ने NDRF और SDRF की टीमें तैनात कर दिए हैं। तटीय इलाकों से लोगों को स्थानांतरित करने की भी तैयारी की जा रही हैं। अनुमान है कि 10 हजार से भी अधिक लोगों को स्थानांतरित किया जाएगा।

ताजा समाचार: शिवराज सरकार पर प्रियंका गांधी ने लगाए गंभीर आरोप, कहा महाकाल को भी नहीं छोडा

दमोह हिजाब विवादः प्रधानाचार्य समेत पुलिस ने तीन को भेजा जेल, अन्य की तलाश जारी