दिल्ली मेट्रो की नई सुविधा, यात्री कर पाएंगे व्हाट्सएप पर Metro Ticket की बुकिंग

0
94
Metro Ticket

Metro Ticket Booking On Whatsapp: DMRC ने अब अपने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा उपलब्ध की है। अब यात्री अपने Whatsapp की चैटबॉक्स की सहायता से Metro Ticket बुक कर पाएंगे। आइए पूरी खबर पर नजर डालते है।

अब Whatsapp पर कर पाएंगे Metro Ticket बुक

व्हाट्सएप भारत के लोगो द्वारा उपयोग में लाया जाने वाला एक पॉपुलर चैटिंग एप है। अपने डेली रूटीन में चैटिंग करने के लिए अधिकतर लोग इस एप को यूज करते ही है। परंतु आज व्हाट्सएप का काम सिर्फ चैटिंग करने तक सीमित नहीं रह गया है बल्कि और बहुत से काम जैसे ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन करना आदि काम हम व्हाट्सएप की मदद से कर सकते है।

अब दिल्ली मेट्रो ने कहा है की व्हाट्सएप की सहायता से हम Metro Ticket भी बुक कर सकते है। जिससे की यात्रियों को टिकट लेने के लिए लाइन में नही खड़ा होना पड़ेगा और इन्हे यात्रा का एक अच्छा अनुभव मिलेगा।

कैसे कर सकते है व्हाट्सएप पर बुकिंग

Whatsapp पर Metro Ticket बुक करने के लिए पहले तो अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में डीएमआरसी का नेशनल या इंटरनेशनल नंबर (9650855800) सेव करना होगा। इसके बाद आपको सिस्टम की ओर से एक QR कोड मिलेगा । इस QR कोड की सहायता से आप यात्रा कर सकेंगे। टिकट के बिल का भुगतान करने के लिए यात्री यूपीआई , क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकते है।

इन नियमों को करना पड़ेगा फॉलो

डीएमआरसी ने यह जानकारी दी है की व्हाट्सएप का उपयोग करके यात्री केवल बिजनेस हॉर्स में ही टिकट बुक कर सकते है। उसके बाद ये सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी। एक बार एंट्री करने के 65 मिनट के अंदर ही यात्री को एग्जिट करना होगा।

DMRC के द्वारा व्हाट्सएप पर मेट्रो टिकट निकालने की सुविधा यात्रियों के लिए बहुत ही उपयोगी होगी। इससे यात्रियों को मेट्रो में यात्रा का एक अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा ऐसा डीएमआरसी ने बताया है।

ताजा समाचार : IPL जीतने के बाद पत्नी साक्षी ने MS Dhoni से की ये अनोखी डिमांड, देखें ये अनदेखा वायरल वीडियो

Indian Railways ने बनाया नया नियम, अब यदि ट्रेन में रात में किया ये काम तो देना होगा भारी जुर्माना