गलती से भी न करे ये काम, वरना आपका Whatsapp भी हो जायेगा क्रैश

0
150
Whatsapp

Whatsapp Link Cause Malware: Whatsapp पर लोगो को भेजा जा रहा है एक फेक लिंक। लिंक पर क्लिक करते ही व्हाट्सएप क्रैश हो जाता है। Whatsapp ने लोगो को लिंक पर क्लिक न करने की सलाह दी है। गलती से भी इस लिंक पर क्लिक न करे वरना आपका व्हाट्सएप भी क्रैश हो सकता है।

Whatsapp लिंक पर क्लिक करने पर हो रहा है एप क्रैश

यह पोस्ट पढ़ रहे सभी लोग व्हाट्सएप के बारे में तो जानते ही होंगे और सभी ने इसे यूज भी किया होगा। Whatsapp दुनिया भर में करोड़ो यूजर्स द्वारा उपयोग में लाया जाने वाला एक पॉपुलर एप है।

इस ऐप्प का इस्तेमाल लोग अपने रोजमर्रा के जीवन में चैटिंग करने के लिए, ऑडियो, वीडियो, इमेजेस आदि शेयर करने के लिए करते है। व्हाट्सएप पर लोग वीडियो कॉल भी कर सकते है। साथ ही आजकल व्हाट्सएप का उपयोग लोग ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन के लिए भी करने लगे है।

वैसे तो व्हाट्सएप एक चैटिंग एप है पर अब Whatsapp चैटिंग के साथ साथ अपने यूजर्स को कई अन्य फैसिलिटी भी देने लगा है। यही कारण है की दुनिया भर में व्हाट्सएप के करोड़ो यूजर्स है।वैसे तो व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अच्छी सिक्योरिटी प्रोवाइड करता है,

फिर भी कभी कभी हमे अच्छे ऐप्प में भी बग देखने मिल जाते है। हाल ही में ऐसी खबर सामने आ रही है कि व्हाट्सएप पर अब एक लिंक वायरल हो रहा है। इस लिंक को क्लिक करते ही यूजर का व्हाट्सएप कुछ समय के लिए क्रैश हो जाता है।

इन यूजर्स को रहना होगा सावधान

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे इस मैलवेयर लिंक का प्रभाव सिर्फ एंड्रॉयड पर ही दिखाई दे रहा है। ये लिंक केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नुकसानदायक साबित हुआ है। आईओएस यूजर्स को इस लिंक से कोई खतरा नहीं है। Whatsapp ने कहा है की वो जल्द ही इस बग को फिक्स करने का प्रयास कर रही है।

व्हाट्सएप ने दी यह सलाह

व्हाट्सएप ने यूजर्स को बताया है वैसे तो आईओएस और वेब यूजर्स को इस लिंक से कोई खतरा नहीं है। फिर भी यदि किसके व्हाट्सएप में किसी ग्रुप पर या पर्सनली wa.me/settings ये लिंक आया है तो इसे क्लिक न करे।

न ही इसे आगे किसीको फॉरवर्ड करें। इस तरह का लिंक मिलते ही एप्लीकेशन या वेब के डिलीट फीचर की मदद से लिंक को तुरंत डिलीट कर दे।

ताजा समाचार: ग्वालियर: दोस्तों के साथ नहर नहाते समय डूबा युवक, लगातार तलाश जारी

महाराष्ट्र की बेटी, मध्यप्रदेश की बहू और राजस्थान में बनी अध्यक्षः साधना सिंह