क्रिप्टो हब बनने की कोशिश में दुबई, बनाने वाला है Bitcoin Tower

0
39
Bitcoin Tower

Bitcoin Tower: दुबई अब क्रिप्टो हब बनने का प्रयास कर रहा है । इसके चलते अब क्रिप्टो करेंसी में सबसे अधिक कीमत रखनेवाले Bitcoin को सम्मान देने के लिए दुबई एक Bitcoin Tower बनाने की तैयारी में है।

दुबई बनाएगा Bitcoin Tower

वैसे तो दुबई पहले से ही अपने यहां की बड़ी बड़ी इमारतों के लिए प्रसिद्ध है। ऊंची इमारतें तो दुबई की पहचान है। दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में ही है। इसके अलावा अब दुबई फिर एक अनोखी इमारत बनाने का ऐलान कर चुका है जिसका नाम होगा Bitcoin Tower।

ऐसा दिखेगा बिटकॉइन टावर

रीयल स्टेट की दुनिया से जुड़े दुबई के नामी कांट्रेक्टर Salvatore Leggiero ने इस इमारत को बनाने का बेड़ा उठाया है। बताया जा रहा है की इस इमारत में 40 मंजिलें होंगी साथ ही इसका आकार क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन जैसा होगा। इस इमारत को बनाने में AI का उपयोग किया जायेगा।

इस इमारत का डिजाइन तैयार करने की जिम्मेदारी काफी ही टैलेंटेड और मशहूर आर्किटेक्ट Simone Micheli को दी है। बताया जा रहा है की दुबई में बनने जा रही इस Bitcoin Tower की डिजाइन इस बार हुए COP23 की मीटिंग में सांझा की गई ।

मिलेगी कुछ खास सुविधाएं

Bitcoin Tower एक होटल होगा ऐसा बताया गया है की इस होटल  में रहनेवाले लोगो को लेनदेन के लिए क्रिप्टो करेंसी यूज करने की सुविधा मिलेगी और यदि लोग यह का बिल चुकाने के लिए क्रिप्टो का उपयोग करेंगे तो उन्हे विभिन्न प्रकार के आकर्षक ईनाम दिए जायेंगे।

दुबई में है क्रिप्टो से जुड़े कुछ नियम

पिछले वर्ष ही दुबई ने क्रिप्टो करेंसी यूज करने से जुड़े गतिविधियों पर नियंत्रण रखने के लिए VARA वर्चुअल रेगुलेरिटी ऑथॉरिटी का गठन किया था । इस अथॉरिटी ने दुबई में क्रिप्टो का इस्तेमाल करने के लिए कुछ नियम निर्धारित किए थे । दुबई में किसी भी व्यक्ति को यदि क्रिप्टो के माध्यम से लेनदेन करना हो तो पहले VARA में रजिस्टर करना जरूरी होगा।

ताजा समाचार: हत्या के 9 वर्ष बाद लौट आयी यह महिला, देखकर लोग हुए हैरान, भाई और पिता से मैच हुआ डीएनए

भोपाल : सीएम शिवराज ने लागू की “मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना”, युवाओं को ट्रेनिंग के साथ मिलेंगे 10 हजार रुपये