गैस कंपनियों ने दी बड़ी राहत, घटाई LPG गैस सिलेंडर की कीमत, जानें नई कीमत

0
685
LPG

सरकारी गैस कंपनियों ने LPG गैस सिलेंडर के दाम में कमी की है। प्रत्येक महीने की पहली तारीख को सरकारी गैस कंपनियां एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। आज 1 जून को गैस कंपनियों ने महंगाई से थोड़ी राहत देते हुए गैस सिलेंडर के दामों में कमी की है। इसके साथ साथ इन कंपनियों ने जेट फ्यूल के दाम भी घटाएं है।

सरकारी गैस कंपनियों ने LPG गैस सिलेंडर के मूल्य में 83.50 रूपये कम किए हैं। ये कमी कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में की गई हैं। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत अपरिवर्तित है।

LPG सिलेंडर के घटे दाम

सरकारी गैस कंपनियां प्रत्येक महीने की पहली तारीख को LPG गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। आज 1 जून को गैस कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दामों में कमी की है।  LPG गैस सिलेंडर के मूल्य में 83.50 रूपये की कमी की गई हैं। ये कमी कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में की गई हैं। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत अपरिवर्तित है।

अब दिल्ली में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 1773 रूपये हो गए हैं। मुंबई में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 1725 रूपये हो गए हैं। कोलकाता में 19 किलोग्राम का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर 1875.50 रूपये में मिलेगा। चेन्नई में 19 किलोग्राम का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर 1937 रूपये में मिलेगा।

जयपुर में 19 किलोग्राम का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर 1796 रूपये में मिलेगा। बिहार की राजधानी पटना में 19 किलोग्राम का कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर अब 2037 रूपये में मिलेगा। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 19 किलोग्राम का कमर्शियल LPG सिलेंडर 1877 रूपये में मिलेगा।

जेट फ्यूल के दाम भी कम हुए

सरकारी गैस कंपनियों ने एयरलाइन कंपनियों को भी राहत दी हैं। गैस कंपनियों ने जेट फ्यूल के दाम भी घटाएं है। जेट फ्यूल के दामों में 6632.25 रुपये/KL की कमी की गई हैं। इसके कारण एयरलाइन कंपनियों को अवश्य फायदा होगा।

ताजा समाचार: Nokia ने लॉन्च किया अपना 2 डिस्प्ले वाला सस्ता और दमदार फोन, जानें फीचर्स और कीमत

आज से शुरू हुए “युवा कौशल कमाई योजना” के लिए पंजीकरण, मिलेगा 10 हजार रुपये ओर मुफ्त ट्रेनिंग का लाभ