सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन राज्य सरकारों ने बढाया DA, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

0
817
DA

DA Hike: भारत सरकार के कर्मचारियों को बहुत ही जल्द एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं। दरअसल यह अनुमान लगाया जा रहा हैं कि भारत सरकार अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत तक की वृद्धि कर सकती हैं। वर्तमान में भारत सरकार के कर्मचारियों और अधिकारियों का DA 42 प्रतिशत हैं जो बढ़कर 46 प्रतिशत तक हो सकता हैं।

इसके साथ साथ बहुत सारे राज्य सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों का DA बढ़ाना शुरू कर दिया है। हाल ही में ओडिशा, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा आदि राज्य सरकारों ने अपने कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

ओडिशा सरकार ने बढ़ाया DA

हाल ही में ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इसके साथ ही ओडिशा सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया हैं।

कर्नाटक सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

कर्नाटक सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इसके साथ ही कर्नाटक सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़कर 35 प्रतिशत हो गया हैं।

तमिलनाडु सरकार ने किया महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान

तमिलनाडु सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी की है। तमिलनाडु सरकार ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इसके साथ ही तमिलनाडु सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया हैं।

हरियाणा सरकार ने बढ़ाया अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

हरियाणा सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों के से में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इसके साथ ही हरियाणा सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया हैं।

ताजा समाचार: हो रहा दूल्हे का इंतजार, तभी अचानक पुलिस को देख लोग रह गए सन्न, फिर चला समझाने का दौर

फिल्म आदिपुरुष को बैन करने के लिए केंद्रीय मंत्री ने किया भूपेश बघेल को ट्वीट, कारण भी बताया