Metro ट्रेन के यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब सफर के दौरान मिलेंगी ये विशेष सुविधा, जानें डिटेल्स

0
807
Metro

मुंबई Metro में प्रतिदिन हजारों यात्री सफर करते हैं। इसे देखते हुए इसी वर्ष जनवरी महीने में मुंबई मेट्रो की दो नई मेट्रो लाइन मेट्रो लाइन 7 और मेट्रो लाइन 2A शुरू की गई हैं। इन मेट्रो लाइन में भी प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ रही हैं।

अब यात्रियों की सुविधा को बढ़ाते हुए और यात्रा के समय यात्रियों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए Maha Mumbai Metro Operation Cooperation Limited (MMMOCL) ने मेट्रो लाइन 7 और मेट्रो लाइन 2A के यात्रियों को बीमा सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय किया है।

इस बीमा योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का बीमा कवर दिया जाएगा। इस बीमा योजना के तहत यात्रा के दौरान यदि किसी हादसे के कारण यात्री की मृत्यु या विकलांग होने पर इस बीमा के तहत कवरेज दिया जाएगा।

मुंबई Metro के यात्रियों को बीमा सुरक्षा

मुंबई मेट्रो में प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ रही हैं। इसे देखते हुए मेट्रो लाइन 7 और मेट्रो लाइन 2A शुरू की गई हैं। अब यात्रा के समय यात्रियों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए Maha Mumbai Metro Operation Cooperation Limited (MMMOCL) ने मेट्रो लाइन 7 और मेट्रो लाइन 2A के यात्रियों को बीमा सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय किया है।

इस योजना के तहत यात्रा के दौरान यदि किसी हादसे के कारण मृत्यु या विकलांगता होने पर इस बीमा के तहत कवरेज दिया जाएगा। बीमा के तहत 5 लाख रूपये तक का बीमा कवर दिया जाएगा।

यदि यात्रा के दौरान यात्री की मृत्यु हो जाए तो उसे 5 लाख रूपये दिए जाएंगे। किसी भी प्रकार की स्थायी विकलांगता होने पर 4 लाख रूपये दिए जाएंगे। अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में यात्री को 1 लाख रूपये दिए जाएंगे। किसी भी प्रकार के बाह्य उपचार के लिए 10 हजार रूपये दिए जाएंगे।

इन्हें ही मिलेगा लाभ

इस बीमा योजना का लाभ केवल उन्हीं यात्रियों को मिलेगा जिनके पास यात्रा के दौरान टिकट, पास, स्मार्ट कार्ड या QR कोड होगा।

ताजा समाचार: गंगा दशहरा पर नर्मदा में स्नान के साथ तीन बहनें डूबी, एक की हुई मौत

Hindi Journalism Day 2023: पंडित जुगल किशोर शुक्ल कौन थे, जिनकी वजह से हिंदी पत्रकारिता दिवस मनाया जाता है