Google Calendar का नया फीचर, अब फोकस टाइम में नही होगा डिस्टर्बेंस

0
146
Google Calendar

Google Calendar Rollout New Feature: Google Calender ने नया फीचर रोलआउट किया है। अब यूजर्स अपने फोकस टाइम को और अधिक बेहतर तरीके से यूज कर सकेंगे। Google Calendar पर फोकस टाइम में नोटिफिकेशन को म्यूट करने का ऑप्शन आ गया है। आइए जानते हैं कि क्यों है ये फीचर इतना खास…

Google Calendar में आया नया फीचर

तो दोस्तो आजकल के इस डिजिटल वर्ल्ड के दौर में सबके पास स्मार्ट फोन तो है ही। मार्केट में जितने भी स्मार्टफोन उपलब्ध है उसमे लगभग 80% से 85% स्मार्टफोन एंड्रॉयड के हैं। दोस्तो एंड्रॉयड फोन में गूगल के कुछ एप्लीकेशन मोबाइल खरीदते समय ही बाय डिफॉल्ट मौजूद होते है।

Google Calendar का नाम भी इसी लिस्ट में आता है। अपने यूजर्स का यूजर एक्सपीरियंस बेहतरीन बनाने के  लिए गूगल अपने इन बाय डिफॉल्ट ऐप्स में भी अपडेट करता रहता है। Google Calendar का उपयोग पहले तो नॉर्मल कैलेंडर जैसे डेट्स और इवेंट्स का रिकॉर्ड रखने के लिए किया जाता था।

फिर धीरे धीरे इसमें कई सारे अपडेट्स आते गए। अब गूगल कैलेंडर काफी एडवांस हो चुका है। इसमें काफी सारे फीचर आ चुके है। जैसे की अब गूगल कैलेंडर का उपयोग करके लोग रिमाइंडर सेट कर सकते है।

अपने लिए फोकस टाइम सेट कर सकते है और कई अन्य काम गूगल कैलेंडर पर यूजर कर सकते है। गूगल कैलेंडर को एडवांस बनाने के इसी सफर में गूगल ने और एक कदम बढ़ाया है। हाल ही में गूगल कैलेंडर में एक नया फीचर एड हुआ है।

एड हुआ Do Not Disturb फीचर

इस नए फीचर की सहायता से अब लोग अपने फोकस टाइम में सारे नोटिफिकेशंस को म्यूट कर सकते हैं। जिसके वजह से लोग अपने फोकस टाइम में नोटिफिकेशन की वजह से डिस्टर्ब नहीं होंगे।

फोकस टाइम को अधिक इफेक्टिव तरीके से यूज कर पाएंगे। हालांकि ये फीचर अभी तक सभी यूजर्स के लिए रिलीज नहीं हुआ है। इस फीचर को कंपनी धीरे धीरे सभी के लिए रिलीज करने वाली है।

ताजा समाचार: एक बकरे पर दो लोगों ने जताया हक़, ईद से पहले मामला पहुंचा थाने

सरकार हर माह देती है 500 रुपये की पेंशन, इस प्रकार से उठाया जा सकता है इसका लाभ