Google ने किया चौकाने वाला ऐलान, अब Youtube पर नहीं मिलेगा ये शानदार फीचर

0
470
Youtube

Youtube एक गूगल का पॉपुलर वीडियो प्लेटफॉर्म है। जिसपर गाने सुन सकते हैं, मूवी देख सकते हैं, न्यूज देख सकते हैं, और बहुत सारे जानकारी भरे कंटेंट देख सकते है। अब Youtube ने अपने Story फीचर को बंद करने का फैसला किया है।

Youtube ने ये फीचर सन् 2017 में लॉन्च किया था। यह फीचर फेसबुक, इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह ही है। इस फीचर को फेसबुक और इंस्टाग्राम में यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा हैं। पर यह फीचर यूट्यूब पर सभी के लिए उपलब्ध नहीं हैं। यह केवल उन्हीं यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं जिनके 10 हजार या उससे अधिक सब्सक्राइबर्स है।

Youtube बंद करने वाला है Story फीचर

Google का पॉपुलर वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube अपने Story फीचर को बंद करने की तैयारी में हैं। कंपनी के अनुसार 26 जून से Story फीचर को बंद कर दिया जाएगा। ये फीचर फेसबुक, इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह ही है पर यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं हैं। यह केवल उन्हीं यूजर्स के लिए हैं जिनके 10 हजार या उससे अधिक सब्सक्राइबर्स है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ये फीचर लोगों को बहुत पसंद हैं। परंतु यूट्यूब पर इस फीचर्स के बारे में अधिकतर यूजर्स को जानकारी ही नहीं है। बहुत ही कम यूजर्स को यूट्यूब के इस फीचर के बारे में जानकारी है। इसका कारण यह है कि यूट्यूब ने इस फीचर को ज्यादा प्रमोट नहीं किया है। इसी कारण कंपनी ने अब इस फीचर को बंद करने का फैसला किया है।

शॉर्ट्स और कम्यूनिटी पोस्ट पर फोकस

अब कंपनी शॉर्ट्स और कम्यूनिटी पोस्ट पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी। शॉर्ट्स यूट्यूब पर 1 मिनट से भी कम समय के वीडियो होते हैं, जिसे यूजर्स द्वारा अपलोड किया जाता हैं। कम्यूनिटी पोस्ट चैनल द्वारा शेयर किए हुए टेक्स्ट मैसेज होते हैं। कम्यूनिटी पोस्ट में टेक्स्ट मैसेज के साथ साथ पोल, इमेज और वीडियो भी शेयर किया जा सकता हैं।

ताजा समाचार: मुस्लिम युवक ने भगवान राम पर की अमर्यादित टिप्पणी, भाजयुमो ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी, देखें वीडियो

लाड़ली बहना योजना की फाइनल लिस्ट हुई जारी, यहां देखें सभी पात्र महिलाओं के नाम