Honda लॉन्च करने वाली है अपना नया स्मार्ट स्कूटर, इसके फीचर्स और कीमत जानकर लोग हुए हैरान

0
150
Honda

Honda जल्द ही अपने नए स्मार्ट स्कूटर Honda Dio H-Smart को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर दिए गए हैं जो इस स्कूटर को स्मार्ट स्कूटर बनाते हैं। कंपनी ने सबसे पहले H-Smart फीचर Activa 110 में दिया था। इसके बाद Activa 125 में H-Smart फीचर दिया।

अब कंपनी Honda Dio में H-Smart फीचर देने जा रही हैं। इस स्कूटर की कीमत 77,712 रूपये एक्स शोरूम है। इस स्कूटर में स्मार्टसेफ, स्मार्टफाइंड, स्मार्ट की समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जो इस स्कूटर को एक स्मार्ट स्कूटर बनाते हैं।

Honda Dio H-Smart के फीचर्स

Honda Dio H-Smart स्कूटर में 109.51 cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया हैं, जो 8,000 RPM पर 7.65 bhp पॉवर जनरेट करता है। और 4,750 RPM पर 9nm का टॉक जनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने स्मार्टसेफ (SmartSafe), स्मार्टफाइंड (SmartFind), स्मार्ट की (Smart Key) जैसे फीचर्स दिए हैं।

स्मार्टसेफ (SmartSafe) स्मार्ट की (Smart Key) फीचर की मदद से स्कूटर को बार बार लॉक करने से मुक्ति मिलती हैं। इसके तहत इस स्कूटर में एंटी थेफ्ट फीचर मिलता हैं।

स्मार्ट की को स्कूटर से 2 मीटर से अधिक दूरी पर ले जाने पर स्कूटर अपने आप लॉक हो जाता हैं। इसके बाद यदि कोई स्कूटर को स्टार्ट करने की कोशिश करे तो वह इस स्कूटर को स्टार्ट नहीं कर सकता हैं।

इस स्कूटर का स्मार्टफाइंड (SmartFind) फीचर स्कूटर को भीड़ में या कम रोशनी में ढूंढने में मदद करता हैं। इसके लिए इस स्कूटर के 10 मीटर के दायरे में रहकर आंसर बटन को दबाना होगा। आंसर बटन को दबाने के बाद इस स्कूटर के विंकर दो बार ब्लिंक करेंगे जिससे आप आसानी से अपने स्कूटर को पहचान सकते हैं।

इसके स्मार्ट अनलॉक (Smart Unlock) फीचर की मदद से इस स्कूटर के सीट, हैंडल, और फ्यूल टैंक के कैप को बिना चाबी के ही अनलॉक किया जा सकता हैं। सिर्फ इसके लिए स्मार्ट की में दिए गए नॉब को घूमना होगा। और स्मार्ट की स्कूटर से अधिकतम 2 मीटर दूर होना चाहिए।

इस स्कूटर की कीमत

Honda Dio के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 68,625 रूपये हैं। Honda Dio DLX की कीमत 72,626 रूपये हैं। इस Honda Dio H-Smart स्कूटर की कीमत 77,712 रूपये एक्स शोरूम है।

ताजा समाचार: पिता ने किया रिश्तों को कलंकितः चार साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म

इंदौर : भाजयुमो के 2 गुटों में हुआ घमासान, प्रदेश अध्यक्ष का फाड़ा कुर्ता