HP को करना पद रहा है भारी नुकसान का सामना, कंपनी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

0
90
HP

HP Market Down: HP कंप्यूटर और लैपटॉप आदि बेचने वाली मार्केट की एक नामी कंपनी है। अभी नए वित्त वर्ष के पहले क्वार्टर में ही कंपनी के सेल्स में 29% की गिरावट देखने को मिली ।

HP को लगा बड़ा झटका

HP कंप्यूटर और लैपटॉप जैसे गैजेट्स की सप्लाई करनेवाली एक नामी कंपनी है यह तो आप जानते ही होंगे। यदि आज के समय में लोग कंप्यूटर या लैपटॉप लेने के बारे में सोचते है तो HP लोगो की पहली पसंद बताई जाती है। अभी नए वित्त वर्ष का पहला ही क्वार्टर चल रहा हैं ।

पहले ही क्वार्टर में अपने एक रिपोर्ट से IDC ने कंपनी को चौंका दिया। IDC की रिपोर्ट के अनुसार इस वित्त वर्ष के पहले क्वार्टर में ही कंपनी के सेल्स में 29 फीसदी की कमी देखने को मिली है। इस रिपोर्ट से कंपनी को एक बड़ा झटका लगा है।

इसीलिए घटा सेल्स का दर

वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन में बहुत से कंपनियों ने अपने वर्कर्स को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा था। अधिकतर काम ऑनलाइन ही हो रहें थे। लॉक डाउन में Employees के वर्क फ्रॉम होम और विद्यार्थियों के ऑनलाइन स्टडी करने में बड़ी मात्रा में बढ़ोतरी देखने मिली। जिसके वजह से उस वर्ष कम्प्यूटर और लैपटॉप जैसे डिवाइसेज की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई थी।

परंतु अब लॉकडाउन के हटने के पश्चात सभी लोग धीरे धीरे फिर से सामान्य लाइफस्टाइल की ओर बढ़ रहे है। अब कंपनियों ने अपने वर्कर्स को काम करने के लिए ऑफिस आने की अनुमति दे दी है साथ ही स्कूल भी खुल गए हैं। ऐसे में लैपटॉप, टैबलेट, कंप्यूटर जैसे डिवाइसेज की मांग में कमी हुई है।

यही कारण है की HP कंपनी को साल के पहले ही क्वार्टर में अपनी बिक्री में 29 फीसदी की गिरावट का सामना करना पड़ा। हालांकि , एक्सपर्ट्स के अनुसार इस वित्त वर्ष के आखरी क्वार्टर तक लैपटॉप और कंप्यूटर्स की मांग में फिर बढ़ोतरी होगी ।

ताजा समाचार: गैस कंपनियों ने दी बड़ी राहत, घटाई LPG गैस सिलेंडर की कीमत, जानें नई कीमत

Nokia ने लॉन्च किया अपना 2 डिस्प्ले वाला सस्ता और दमदार फोन, जानें फीचर्स और कीमत