बदल जाएगा Twitter का पूरा लुक, एलोन मस्क ने बताया आनेवाले है ये नए फीचर्स

0
30
Twitter

Twitter New Features: Twitter के मालिक और पूर्व सीईओ एलोन मस्क ने एक ट्वीट का रिप्लाई देते हुए यह बताया है की जल्द ही वे ट्विटर में कुछ नए फीचर एड करने वाले है । पूरी खबर जानने के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़े।

Twitter का बदल जाएगा लुक

अभी हाल ही Twitter के मालिक एलोन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है। अपने सीईओ पद को छोड़ते समय ही उन्होंने बताया था की वे अब ट्विटर के डिजाइन एंड डेवलपमेंट टीम के साथ काम करना चाहते है। ताकि वे ट्विटर को एक नया लुक दे सके और इसके फीचर्स को और एन्हांस कर सके।

वैसे तो Twitter दुनिया का एक पॉपुलर सोशल मीडिया एप है।पूरी दुनिया में इसके करोड़ो यूजर्स है। परंतु एलोन मस्क इसे मार्केट के दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स में सबसे स्ट्रॉन्ग बनाना चाहते है। पिछले साल ही एलोन मस्क ने अपने एक इंटरव्यू में ट्विटर को एक ऑल इन वन एप बनाने की इच्छा जताई थी। अब एलोन मस्क ने इस पर  काम करना शुरू कर दिया है।

कुछ दिनों पहले ट्विटर पर किसीने एक वीडियो अपलोड की थी। जिसमे उस व्यक्ति ने एलोन मस्क से यह रिक्वेस्ट की थी कि ट्विटर पर भी वीडियो को फॉरवर्ड और बैक करने का ऑप्शन मिलना चाहिए। इसी वीडियो का जवाब देते हुए एलोन मस्क ने रीट्वीट किया ।

अपने रिप्लाई में एलोन मस्क ने यह जानकारी दी है की अब से यूट्यूब की तरह ही ट्विटर में भी लंबे वीडियोस अपलोड कर पाएंगे । इन वीडियोस की साइज 8GB तक और ड्यूरेशन 2 घंटे तक लंबे हो सकते है। साथ ही इन वीडियोस को देखते समय अब 15 सेकंड फॉरवर्ड या बैक इन भी कर सकेंगे।

एलोन मस्क ने बताया की वीडियोस देखते समय यूजर्स को PiP मोड का फीचर भी मिलेगा । पिक्चर इन पिक्चर (PiP) मोड की वजह से वीडियो देखने के साथ ही यूजर्स स्क्रॉल भी कर पाएंगे। स्क्रॉल करते समय वीडियो छोटी हो जाती है और कॉर्नर में चली जााती है ताकि स्क्रॉल करने में परेशानी न हो।

एलोन मस्क ने बताया की जल्द ही ट्विटर पर लोगो को वीडियो कॉल करने का ऑप्शन भी मिलेगा। उनकी इन बातों से यह साफ पता चलता है की आनेवाले समय में हमे ट्विटर का एक नया और बेहतरीन लुक देखने को मिलेगा। Twitter आनेवाले समय में एक ऑल इन वन एप के रूप में दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स को टक्कर देनेवाला है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

ताजा समाचार: सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, अब अवैध कॉलोनियां होंगी वैध, गरीबो का विकास शुल्क होगा माफ़

Maruti Suzuki जल्द करने वाली है अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स