Online Food ऑडर करने पर हुआ लाखो का नुकसान,जाने क्या है पूरी खबर

0
40
Online Food

Online Food Scam : दिल्ली में रहनेवाली एक महिला ने अपने साथ हुए एक स्कैम की रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला ने Online Food ऑर्डर किया तो अकाउंट से तुरंत लाख रुपए डेबिट हो गए। आइए विस्तार में जाने पूरी डिटेल्स।

Online Food ऑर्डर करने के लिए दिया लुभावना ऑफर

जैसा की हम सब देख रहे है आज चारो तरफ लोग इतने बिजी हो चुके है की उनके पास अपने लिए शॉपिंग करने का भी समय नहीं है। ऐसे में लोग चाहते है की बस हर चीज वो घर बैठे ही ऑर्डर कर ले और लोग चीजे ऑनलाइन ऑर्डर करे इसलिए दुकानदार भी कई आकर्षक ऑफर्स देते है।

अब ऑनलाइन स्कैम करनेवाले शातिर लोग इस चीज का भी फायदा उठाने में पीछे नहीं रहे । अभी हाल ही में Online Food ऑर्डर करने पर हुए स्कैम की एक रिपोर्ट दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम भाग में रहनेवाली एक महिला ने दर्ज की है। रिपोर्ट के अनुसार महिला को एक थाली पर दूसरी थाली मुफ्त ऐसा ऑफर देकर फ़ासा गया।

हो गए अकाउंट से लाख रुपए गायब

अपनी रिपोर्ट में महिला ने बताया की उन्हे किसी रिश्तेदार ने इस ऑफर के बारे में बताया था। ऑफर से आकर्षित होकर जब महिला ने ऑफर की डिटेल्स जानने का प्रयास किया तो फेसबुक से महिला को होटल का नंबर मिला।

महिला ने Online Food ऑर्डर करने के लिए जैसे ही नंबर पर कॉल किया तो कोई जवाब नही मिला। फिर थोड़ी देर बाद सामने से उसी नंबर से कॉल आया। इस कॉल पर महिला को एक लिंक के माध्यम से एप इंस्टॉल करने को कहा गया और बताया गया की ऑर्डर देने से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।

महिला ने फोनकॉल पर दिए गए गाइडलाइंस के अनुसार उस लिंक पर क्लिक किया यूजर आईडी और पासवर्ड इंसर्ट किया फिर एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुला।

रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होते ही तुरंत महिला के अकाउंट से 40000 रुपए डेबिट हो गए उसके थोड़े समय बाद उसके मोबाइल पर अकाउंट से 50000 रुपए डेबिट होने का एसएमएस आया ।

महिला ने घबराकर तुरंत अपने कार्ड को ब्लॉक कराया और रिपोर्ट दर्ज की। अगर आप ऐसे फ्रॉड से बचना चाहते है तो किसी भी अंजान लिंक पर क्लिक न करे।

और किसी भी अंजान लिंक पर आए हुए फॉर्म में अपने Confidential डिटेल्स न भरे। थोड़ी सी सावधानी रखने पर ऐसे स्कैम से हम खुद को सुरक्षित रख सकते है।

ताजा समाचार: खो गया है Indian Railways का काउंटर से लिया गया टिकट, तो चिंता न करें बस फॉलो करें ये स्टेप्स

Krafton ने दी बड़ी खुशखबर, आज से भारत में सभी यूजर्स कर सकेंगे BGMI को डाउनलोड