Mahindra लॉन्च करने वाली हैं अपनी 5 दरवाजों वाली कार, मारुति सुजुकी जिम्नी को देगी टक्कर

0
122
Mahindra

Mahindra Thar 5-Door SUV: महिंद्रा जल्द ही अपनी 5 डोर वाली SUV कार महिंद्रा थार को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस SUV कार को 15 अगस्त के दिन दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च कर सकती हैं। इस कार को भारत में 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

यह 5 डोर वाली Mahindra Thar वर्तमान में उपलब्ध महिंद्रा थार का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है। इस कार के व्हीलबेस 300 मिमी ज्यादा लंबे होने की संभावना है। इसके अन्य फीचर्स महिंद्रा थार के 3 डोर वाली SUV की तरह ही होने की संभावना है। पर यह कार महिंद्रा थार के 3 डोर वाली SUV के तुलना में थोड़ी आधुनिक मॉडल की होगी।

Mahindra Thar के इस SUV कार के फीचर्स

महिंद्रा जल्द ही 5 डोर वाली Mahindra Thar को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस SUV कार को 15 अगस्त के दिन दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च कर सकती हैं। इस कार को भारत में 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

इस SUV के कई फीचर्स महिंद्रा थार के 3 डोर वाली SUV की तरह ही होने की संभावना है। पर यह कार महिंद्रा थार के 3 डोर वाली SUV के तुलना में थोड़ी आधुनिक मॉडल की होगी। यह SUV वर्तमान के महिंद्रा थार का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है। इस कार के व्हीलबेस 300 मिमी ज्यादा लंबे मिल सकते हैं। जिससे दूसरे पक्ति में बैठने वाले यात्रियों को अधिक जगह मिलेगी।

इस SUV कार में सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है। इस SUV कार की लंबाई 3985 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 1844 मिमी होने का अनुमान है। इस SUV में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल इंजन दिए जा सकते हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी से सीधा मुकाबला

महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी कार का मुकाबला अभी हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा। मारुति सुजुकी जिम्नी के मुकाबले महिंद्रा थार 5 डोर एसयूवी में अधिक मजबूत इंजन दिया जा रहा हैं और Mahindra Thar 5 Door SUV का आकार भी मारुति सुजुकी जिम्नी से बडा है।

ताजा समाचार: घर बैठे कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड कर सकते हैं ड्राइविंग लाइसेंस, फॉलो करें ये स्टेप्स

सरकार फ्री में दे रही है स्कूटी, आपको भी मिल सकता है फायदा, जानें आवेदन करने का तरीका