Microsoft लाया है अपने Windows 11 यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर्स, फायदे जानकर हो जायेंगे खुश

0
56
Microsoft

Microsoft Launch Amazing Features: अपने OS को बेहतर और यूजर फ्रैंडली बनाने के लिए Microsoft आए दिन अनेकों प्रयोग करता ही रहता है। अब माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 11 के यूजर्स के लिए बहुत से बेहतरीन फीचर्स लाया है। आइए इन फीचर्स के बारे में डिटेल में जानें…

Microsoft लाया बेहतरीन फीचर्स

अपने Windows 11 OS को और यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए तथा अपने यूजर्स को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट कुछ बेहतरीन फीचर्स अपने विंडोज 11 यूजर्स के लिए लेकर आया है। इन फीचर्स को जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा ऐसी जानकारी माइक्रोसॉफ्ट ने बिल्ड 2023 एनुअल कांफ्रेंस में दी है।

Windows Copilot फीचर

यह फीचर माइक्रोसॉफ्ट Windows 11 के यूजर्स के लिए लाया है। इस फीचर कि सहायता से यूजर्स को अपने विंडो के टास्कबार पर AI का सपोर्ट मिलेगा जो की यूजर्स को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।

प्राइवेसी सेटिंग एप

इस एप की वजह से यूजर्स के प्राइवेसी को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। इस एप में लोगो को वेकअप ऑन लॉगिन और लॉक इन ऑन लॉगआउट जैसे फीचर को डिसेबल या एनेबल करने की सुविधा मिलेगी। जिससे यूजर्स का डाटा सेफ रहेगा। यह एप यूजर्स के लिए 24 मई से रोल आउट किया गया हैं।

Glanceable VPN फीचर

इस फीचर की वजह से जब भी हमारा डिवाइस किसी ऐसे नेटवर्क से कनेक्ट होगा जिसे पहले से ही हमारा डिवाइस जानता है तो नेटवर्क पर एक शील्ड का सिंबल टास्कबार पर दिखेगा।

अकाउंट बीजिंग फीचर

यदि हमारा अकाउंट प्रोटेक्टेड नहीं होगा और अगर हमारे अकाउंट को अटेंशन की जरूरत होगी उस समय अकाउंट बीजिंग का फीचर काम करेगा।  यह फीचर यूजर्स को एक अलर्ट मैसेज जारी कर देगा। जून महीने से यह फीचर लोगो के लिए रोलआउट किया जायेगा।

लाइव कैप्शन फीचर

वैसे तो लाइव कैप्शन का फीचर विंडोज 11 में पहले से ही मौजूद है। परंतु अब माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है की अब और 10 भाषाओं में लाइव कैप्शन दिया जा सकेगा। इन भाषाओं में चीनी,  डेनिश , फ्रेंच , इतालवी जैसी भाषाएं शामिल है।

ब्लूटूथ लो एनर्जी सपोर्ट फीचर

इस फीचर से यूजर्स को कम एनर्जी में अधिक गुणवत्ता मतलब की लो एनर्जी में हाई क्वालिटी का ऑडियो सुनने में सहायता होगी। इस फीचर के लिए कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी तथा इंटेल जैसी कंपनियों से साझेदारी की है।

ताजा समाचार: Hyundai ने भारत में लॉन्च की अपनी ये सस्ती कार, जानें फीचर्स और कीमत

धमतरी में हाथियों का आतंक, कई गावों में जारी किया सुरक्षा अलर्ट, वन विभाग ने बनाई गाइडलाइन