Pink WhatsApp स्कैम ने बजा दी है खतरे की घंटी, एक्सपर्ट्स ने दी सावधान रहने की सलाह

0
50
WhatsApp

Pink Whatsapp Scam: हैकर्स ने एक बार फिर व्हाट्सएप को बनाया टारगेट। हैकिंग का नया तरीका ढूंढा। स्केमर्स लोगो को व्हाट्सएप पर नए फीचर देने का दावा कर एक लिंक भेज रहे है।

इस लिंक को क्लिक करते ही यूजर का अकाउंट डिलीट हो सकता है या यूजर अपने फोन का एक्सेस खो सकता है। इस लिंक के साथ अपने व्हाट्सएप के थीम को पिंक करने का फीचर दिया जाता है इसीलिए ये स्कैम मार्केट में Whatsapp Pink के नाम से जाना जा रहा है।

Whatsapp पर भेजा जा रहा है फेक लिंक

तो दोस्तो Whatsapp मैसेजिंग एप के बारे में आजकल कौन नही जानता। आजकल लगभग सभी के स्मार्टफोन है एक दूसरे तक अपने मैसेज पहुंचाने के लिए आजकल लोग कॉल करने की जगह चैट करना पसंद करते है। ऐसे में जब चैटिंग के लिए किसी मैसेजिंग प्लेटफार्म को चूस करने की बारी आती है तो Whatsapp लोगो की पहली पसंद होती है।

ऐसा हो भी क्यों न Whatsapp अपने यूजर्स को अनेकों फैसिलिटी देता है अपने यूजर्स के लिए आए दिन अनेकों फीचर्स लॉन्च करता रहता है और यही कारण है की आज पूरी दुनिया में व्हाट्सएप के करोड़ो यूजर्स है। व्हाट्सएप के इतने सारे यूजर्स होने के कारण ही हैकर्स की नजर हमेशा इस प्लेटफार्म पर बनी रहती है।

वैसे तो व्हाट्सएप अपने यूजर्स के सिक्योरिटी का बहुत ध्यान रखता है परंतु फिर भी स्केमर्स स्कैम करने के नए रास्ते ढूंढ ही लेते है। अभी हाल ही में व्हाट्सएप पर एक फेक लिंक वायरल हो रहा है। इस लिंक के साथ यूजर्स को एक मैसेज भेजा जा रहा है की लिंक को क्लिक करते ही उनके व्हाट्सएप का थीम पिंक हो जायेगा और पिंक व्हाट्सएप में उनको एडिशनल फीचर भी मिलेंगे।

लिंक पर क्लिक करते ही बन जायेंगे स्कैम के शिकार

दरअसल व्हाट्सएप के सिक्योरिटी टीम ने यह कन्फर्म किया है की ऐसा कोई भी फीचर व्हाट्सएप द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है। ये एक फेक लिंक है। इस लिंक को क्लिक करते ही यूजर का अकाउंट डिलीट हो सकता है। या फिर यूजर का मोबाइल एक्सेस भी छीन सकता है।

एक्सपर्ट्स ने दी ये एडवाइस

इस लिंक के वायरल होने की खबर जानने के बाद एक्सपर्ट्स ने यूजर्स को लिंक को क्लिक और फॉरवर्ड न करने की सलाह दी है। साथ ही जिस नंबर से लिंक आया हो यूजर को तुरंत उस नंबर को ब्लॉक करने और रिपोर्ट करने की सलाह दी है।

एक्सपर्ट्स ने यूजर्स से कहा है की किसी भी एप को इंस्टॉल या अपडेट करने के लिए एंड्रॉयड यूजर को प्लेस्टोर और IOS यूजर को ऐप स्टोर का इस्तेमाल करना चाहिए। एप्स को इंस्टॉल या अपडेट करने के लिए थर्ड पार्टी का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

ताजा समाचार: Indian Railways के जनरल क्लास के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब यात्रा के दौरान मिलेंगी ये सुविधाएं, सफर हो जाएगा मजेदार

SBI दे रहा है छप्परफाड़ कमाई का मौका, जल्दी से जान लें पूरी डिटेल