PM मोदी अमेरिका की संसद को करने वाले हैं संबोधित, अमेरिका ने कहा ये हमारे लिए गर्व की बात

0
794
PM

PM नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका के संसद की सयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आधिकारिक रूप से अमेरिका आमंत्रित किया है।

भारत सरकार ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जाएंगे। अमेरिका ने कहा है कि PM नरेंद्र मोदी का अमेरिकी संसद को संबोधित करना अमेरिका के लिए गर्व की बात है।

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूसरी बार अमेरिकी संसद में संबोधन होगा। इससे पहले सन् 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की संसद को संबोधित कर चुके हैं। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छठी अमेरिकी यात्रा होगी।

PM मोदी करेंगे अमेरिका के संसद को संबोधित

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आधिकारिक रूप से अमेरिका आमंत्रित किया है। भारत सरकार ने अपने एक बयान में कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जाएंगे।

अपने इस अमेरिका यात्रा के दौरान PM नरेंद्र मोदी अमेरिका के संसद की सयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका के संसद को संबोधित करेंगे। इसके बाद राजकीय डिनर का भी आयोजन किया जाएगा।

2 जून को अमेरिका के संसद के दोनों सदनों ने सयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा PM नरेंद्र मोदी का अमेरिकी संसद को संबोधित करना अमेरिका के लिए गर्व की बात है। PM मोदी भारत के भविष्य के बारे में और दोनों देशों के सामने आ रही चुनौतियों के बारे में अपनी बात रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छठी अमेरिकी यात्रा

सन् 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद इस बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह छठी अमेरिकी यात्रा होगी। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दूसरी बार अमेरिकी संसद में संबोधन होगा। इससे पहले सन् 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की संसद को एक बार संबोधित कर चुके हैं।

ताजा समाचार: रीवा वासियों को मिला 139 करोड़ का तोहफा, 24 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

फ़िल्म Adipurush ने रिलीज़ से पहले ही कर ली 432 करोड़ रूपये की कमाई, क्या रिलीज़ के बाद बनेगी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर