अगर खरीदना चाहते है Apple Vision Pro तो जान ले ये बात, वरना पछताना पड़ेगा

0
83
Apple Vision Pro

Apple Vision Pro: Apple अब एक सस्ता Vision Pro लॉन्च करने की तयारी में है। एप्पल ने WWDC 2023 में अपने Apple Vision Pro की झलक दिखाई थी। अब कंपनी इसके सस्ते वर्जन पर काम कर रही है जो की 2025 तक लॉन्च हो जायेगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

Apple Vision Pro की खासियत

तो दोस्तो जैसा की आप सब जानते ही है की एप्पल ने हाल ही में अपना लेटेस्ट विजन प्रो लॉन्च किया है। जिसके पास बेहतरीन फीचर है। हाल ही में हुए WWDC 2023 के सम्मेलन में एप्पल ने अपने इस Apple Vision Pro से दुनिया को रूबरू कराया था।

अब एप्पल ने इसे लॉन्च भी कर दिया है। इस हेडसेट में काफी एडवांस फीचर है। इसमें AI का इस्तेमाल भी किया गया है। इस हेडसेट की मदद से यूजर्स को किसी भी जगह का एक लाइव एक्सपीरियंस घर बैठे ही ले सकते है। साथ ही इसमें टीवी शो का आनंद भी लिया जा सकता है। म्यूजिक फीचर्स भी है।

इस विजन प्रो बहुत से कंटेंट है जिसको लोग घर बैठे एक्सपीरियंस कर सकते है। इसमें और एडवांस फीचर्स भी है जैसे की वाइस सर्च आप इस विजन प्रो में बोलकर कुछ सर्च कर सकते है।

इस विजन प्रो में हम आंखो की मदद से किसी आइकन को सेलेक्ट कर सकते है साथ ही अपने हेड की मूवमेंट से किसी आइकन पर क्लिक भी कर सकते है। यही कारण है की लोग इसे बहुत पसंद कर रहे है और Apple Vision Pro को खरीदना कई लोगो का सपना बन चुका है।

चल रहा है सस्ते वर्जन पर काम

इस बात पर तो कोई संदेह नहीं है की Apple Vision Pro में अनेकों ऐसे एडवांस फीचर है जो लोगो को आकर्षित करने के लिए काफी है। परंतु एप्पल द्वारा लॉन्च किया गया ये विजन प्रो काफी महंगा है।

इस विजन प्रो की कीमत 3499 डॉलर मतलब लगभग 2,88,172 रुपए है। जो की कई यूजर्स के लिए अफोर्डेबल नही है। इसीलिए कंपनी अब सस्ते हेडसेट के ऊपर काम कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन फीचर्स का लाभ उठा सके।

ताजा समाचार: MP चुनाव को लेकर कांग्रेस ने किया गोंगपा से गठबंधन, जानें क्या रहेंगे समीकरण

कम बजट वालों के लिए IndusInd Bank लेकर आया जप्त वाहनों की नीलामी, Auction में कोढ़ीयों के दाम में मिल रही कारें और टू व्हीलर्स