Whatsapp ला रहा है धमाकेदार फीचर, नए फीचर के बारे में जानकर लोग हुए दीवाने

0
33
Whatsapp

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए फिर ला रहा है एक नया फीचर। अब यूजर खुद डिसाइड कर सकेंगे की उनका मैसेज कितने समय के लिए पिन होना चाहिए। इस फीचर से स्कूल और ऑफिस वर्क के लिए क्रिएट किए गए व्हाट्सएप ग्रुप को काफी फायदा होगा।

Whatsapp लाया है नया फीचर

तो दोस्तो जैसा की हम सब जानते ही है की व्हाट्सएप करोड़ो लोगो द्वारा यूज किया जानेवाला एक इंस्टेंट मैसेजिंग एप हैं। मेटा कंपनी के स्वामित्व के अधीन आने वाला ये एप काफी लोकप्रिय है क्योंकि ये अपने यूजर्स को एप पर बहुत सी सुविधाएं देता है।

व्हाट्सएप का इस्तेमाल लोग पर्सनल चैट के लिए करते है साथ ही व्हाट्सएप यूजर्स को ग्रुप बनाने की फैसिलिटी भी देता है। जब व्हाट्सएप पहली बार लॉन्च हुआ था तब उसमे इतने फीचर नहीं थे।

परंतु समय के साथ साथ मार्केट में बने रहने के लिए व्हाट्सएप ने अपने फीचर्स में अनेकों बदलाव किए। अब तो व्हाट्सएप में इतने बदलाव हो चुके है की यह केवल एक मैसेजिंग एप नहीं रह गया है।

व्हाट्सएप से अब हम और अन्य काम भी कर सकते है जैसे हम स्टेटस लगा सकते है , इमोजी, ऑडियो, वीडियो आदि सेंड कर सकते है और साथ ही यदि किसीको मनी ट्रांसफर करना हो तो वो भी अब व्हाट्सएप के जरिए संभव है।

और साथियों व्हाट्सएप के पिन फीचर के बारे में तो आप जानते ही होंगे । अब इस पिन फीचर को एडवांस बनाने के लिए व्हाट्सएप एक और फीचर एड करने जा रहा है।

अब आप खुद तय कर सकेंगे पिन टाइम

यदि कोई इंपोर्टेंट मैसेज होता है तो हम उस मैसेज को पिन कर सकते है। परंतु अब तक मैसेज को कितने टाइम तक पिन करना है ये चूस करने का ऑप्शन यूजर के पास नहीं होता था।

अब Wbetainfo के रिपोर्ट के अनुसार ये पता चला है की व्हाट्सएप अब फिर एक नया फीचर एड करने का रहा है जिसमे यूजर ये चूस कर सकेंगे की उन्हे किस मैसेज को कितने समय तक पिन करना है। फिलहाल यूजर्स को  24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन का ऑप्शन दिया जाएगा ऐसा Wbetainfo का कहना है।

ताजा समाचार: पीएम मोदी को दिया गया मिस्र का सबसे बड़ा अवार्ड, बोहरा समुदाय भी हुआ खुश

एलोन मस्क का बड़ा ऐलान, जल्द लॉन्च होगा Twitter Video App, यूट्यूब को देगा टक्कर