Whatsapp ला रहा है नया चैनल फीचर, न्यू फीचर के बारे में जानकर लोगो ने जताई नाराजगी

0
39
Whatsapp

Whatsapp New Update: अब व्हाट्सएप पर लोगो को नया फीचर मिलेगा। इस फीचर को चैनल नाम दिया गया है। चैनल फीचर के आने पर लोगो ने थोड़ी नाराजगी जताई है। बिजनेस वाले लोगो के लिए ये एक अच्छा फीचर है। आइए जानते है कया है नए चैनल फीचर की विशेषताएं और लोग क्यों हुए नाखुश…

Whatsapp पर आया नया अपडेट

तो दोस्तो जैसा की हम सब जानते ही है की Whatsapp एक सोशल मीडिया एप है। इसका उपयोग हम अपने डे टू डे लाइफ में चैटिंग करने के लिए करते है। Whatsapp अपने यूजर्स को पर्सनल चैटिंग करने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है जहां लोग टेक्स्ट, वीडियोस , इमेजेस, वाइस और इमोजिस के माध्यम से चैटिंग कर सकते है।

अपने एप को अधिक यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए आए दिन व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स और नए फीचर्स लाता ही रहता है। जैसे की आज कल व्हाट्सएप का उपयोग करके हम किसीको पैसे भेज सकते है व्हाट्सएप पर स्टेटस लगा सकते है इत्यादि।

अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और नया अपडेट लेकर आया है जिसका नाम चैनल बताया जा रहा है । इस नए फीचर पर लोगो की ओर से थोड़ी नाराजगी देखने को मिली है।

क्या है चैनल फीचर

दरअसल व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए चैनल फीचर लेकर आया है । इस फीचर की मदद से बिजनेस करने वाले व्यक्ति अपना चैनल बना सकेंगे दूसरे यूजर्स इन चैनल को फॉलो कर सकेंगे।

जिस चैनल को यूजर ने फोलो किया होगा वो बिजनेसमैन यूजर के व्हाट्सएप पर अपने एड्स भेज सकेगा और अगर यूजर को कुछ ऑर्डर करना हो तो उसके डिटेल्स और डिलीवरी स्टेटस सब व्हाट्सएप पर ही आसानी से मिल जायेगी। यूजर ने जिस चैनल को फॉलो किया होगा उसका स्टेटस भी दिखेगा।

लोगो ने क्यों जताई नाराजगी

चैनल अपडेट बिजनेसमैन जैसे लोगो के लिए तो अच्छा है क्योंकि उनके मार्केटिंग स्टेटरजीज को बढ़ाने में ये फीचर काम आयेगा। चैनल फीचर की मदद से एडवरटाइजिंग होगी। परंतु साधारण लोगो का कहना है की अब व्हाट्सएप पर उन्हें पर्सनल चैट का वैसा आनंद नहीं मिल पाएगा। उन्हे अनावश्यक एडवरटाइजिंग और स्टेटस देखने पड़ेंगे।

ताजा समाचार:घर में कैश रखने की लिमिट हो चुकी तय, इतने से अधिक कैश मिलने पर हो सकती है जेल

मार्केट में धूम मचाने आ रही हैं 5 दरवाजे वाली Mahindra की ये नई कार, इसके फीचर्स ने लोगों को बना दिया अपना दीवाना