क्या Whatsapp दे पाएगा वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स को टक्कर, रोलआउट करेगा ये नया फीचर

0
54
Whatsapp

Whatsapp New Feature: Whatsapp जल्द ही वीडियो कॉलिंग पर एक नया फीचर लाने जा रहा है। जिसके जरिए अब यूजर्स व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग पर भी अन्य वीडियो शेयरिंग ऐप्स की तरह स्क्रीन शेयर कर सकेंगे। आइए जानते है पूरी खबर और इस फीचर की खास बाते ।

Whatsapp पर आया फिर एक नया फीचर

व्हाट्सएप भारत में यूज किया जानेवाला एक पॉपुलर चैटिंग एप है। भारत में करोड़ो लोग अपने डेली लाइफ में चैटिंग के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करते है। व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के अच्छे एक्सपीरियंस के लिए लगातार खुद को इवोल्व करता रहता है। जिसके चलते आज व्हाट्सएप में चैटिंग के अलावा भी यूजर्स के लिए अनेक फीचर्स अवेलेबल है।

जैसे की व्हाट्सएप के माध्यम से अब लोग चैटिंग के साथ साथ इमोजी भेज सकते है, वीडियो कॉल कर सकते है, किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना लोकेशन शेयर कर सकते है। इतना ही नहीं बल्कि अब तो हम व्हाट्सएप के जरिए मनी ट्रांजेक्शन भी कर सकते है। Whatsapp अब फिर अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है।

क्या है ये फीचर

Whatsapp अब अपने यूजर्स के लिए नया वीडियो कॉलिंग फीचर लेकर आया है । इस फीचर की सहायता से अब व्हाट्सएप पर भी गूगल मीट और जूम जैसे प्लेटफार्म की तरह स्क्रीन शेयरिंग का ऑप्शन दिया जाएगा।

वीडियो कॉलिंग करते समय स्क्रीन शेयर करने का ऑप्शन पहले Whatsapp पर अवेलेबल नहीं था। हालांकि यह फीचर केवल एंड्रॉइड के बीटा संस्करण 2.23.11.19 में ही मिलेगा। इसके अलावा एंड्रॉइड के किसी और वर्जन के लिए वीडियो कॉलिंग पर स्क्रीन शेयरिंग का फीचर उपलब्ध नहीं होगा ऐसी जानकारी WABetainfo के द्वारा लोगो को दी गई है।

व्हाट्सएप के वीडियो कॉलिंग पर भी अब लोग स्क्रीन शेयर कर पाएंगे । Whatsapp के इस नए फीचर का प्रभाव अन्य वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स जैसे माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, गूगल मीट, जूम आदि पर पड़ेगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

ताजा समाचार : पेट्रोल-डीजल के रेट हुए जारी, MP के कई जिलों में सस्ता हुआ तेल, यहां जानें अपने शहर के दाम

Savitri Devi Temple: उस देवी मंदिर में पुरुषों का प्रवेश करना मना है, जानिए क्या इस मंदिर का रहस्य और मान्यता?