IOS यूजर्स के लिए Whatsapp रोलआउट कर रहा है नया फीचर, फीचर के बारे में जानकर लोग हुए खुश

0
61
Whatsapp

New Whatsapp Feature For IOS Users: Whatsapp अपने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करेगा। इस फीचर्स का नाम होगा शॉर्टकट एंट्री प्वाइंट। नए फीचर में क्या होगा खास आइए जानते है फीचर के बारे में…

 Whatsapp ने किया नया फीचर रोलआउट

आजकल की इस दुनिया में व्हाट्सएप का नाम तो सभी ने सुना ही होगा। व्हाट्सएप एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है । जहां लोग चैटिंग कर सकते है । यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूजर्स को पर्सनल चैटिंग के साथ साथ ग्रुप और कम्यूनिटीज क्रिएट करने का ऑप्शन भी देता है।

इस एप पर लोग स्टेटस लगा सकते है और ऑनलाइन मनी ट्रांजेक्शन भी कर सकते है। यह एप यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एंड टू एंड एनक्रिप्शन का उपयोग करता है। जिससे यूजर्स के चैट्स सुरक्षित रहते है।

इन्ही सभी फीचर्स के वजह से व्हाट्सएप पूरी दुनिया में उपयोग किया जानेवाला एक लोकप्रिय चैटिंग एप है। अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने और मार्केट में दुसरे ऐप्स को टक्कर देने के लिए व्हाट्सएप आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स लाती रहती है।

अभी हाल ही में Wbeta की रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है की व्हाट्सएप अब अपने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लानेवाला है। इस फीचर को शॉर्टकट एंट्री प्वाइंट के नाम से जाना जा रहा है।

शॉर्टकट एंट्री प्वाइंट फीचर

Wbeta की रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp अपने आईओएस यूजर्स के लिए नया शॉर्टकट एंट्री प्वाइंट फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर की सहायता से अब बिना कोई लंबा रास्ता अपनाए यूजर्स डायरेक्ट किसी भी कम्युनिटी के अंदर के सभी ग्रूप्स की लिस्ट को देख पाएंगे।

अगर कम्युनिटी एडमिन को किसी ग्रुप को अपने कम्युनिटी में एड करना हो तो वो ऑप्शन भी डायरेक्ट अवेलेबल होगा। इसके लिए भी शॉर्टकट मिलेगा इसीलिए फीचर का नाम शॉर्टकट एंट्री प्वाइंट रखा गया है।

अगर अप भी एक आईओएस व्हाट्सएप यूजर है तो आपके व्हाट्सएप में कम्युनिटी पर अब आपको ये शॉर्टकट्स देखने मिलेंगे। अगर आपके फोन में अभी तक ये अपडेट नहीं आया है तो कुछ दिनों में यह आपके आईओएस फोन में भी उपलब्ध हो जायेगा।

ताजा समाचार: चार वर्ष की बच्ची को सर्प ने काटा तो पिता ने किया सर्प का ऐसा हाल कि लोगों की रुह कांप गई

Facebook को खींचकर ले गया अदालत तक फिर वसूला लाखो का जुर्माना, जानिए क्या हैं मामला