क्या आपका Smartphone भी बार बार होता हैं गर्म, तो तुरंत करें ये काम नहीं तो हो जाएगा इतना बडा नुकसान

0
171
Smartphone

कभी कभी हमारे Smartphone कुछ ज्यादा ही गर्म हो जाते है। ऐसी स्थिति में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। इससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी, प्रोसेसर और अन्य कंपोनेंट जल्दी खराब हो सकते है। आजकल कई स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो अपने स्मार्टफोन के गर्म होने की समस्या से परेशान हैं।

Smartphone के गर्म होने के नुकसान

Smartphone के बार बार गर्म होने से स्मार्टफोन की बैटरी जल्द ही खत्म हो जाती है। बार बार फोन के गर्म होने पर बैटरी के खराब होने का भी खतरा होता हैं। स्मार्टफोन के गर्म होने से प्रोसेसर और अन्य कंपोनेंट पर भी खराब होने का खतरा होता हैं।

प्रोसेसर के गर्म होने पर स्मार्टफोन के कार्य करने की क्षमता कम हो जाती हैं जिससे स्मार्टफोन स्लो हो जाता हैं। स्मार्टफोन के बार बार गर्म होने से स्मार्टफोन की स्क्रीन के भी खराब होने का खतरा होता हैं।

फोन के बार बार गर्म होने पर आपके फोन से आपके सारे डेटा डिलीट हो सकते हैं। इससे आपका फोन क्रैश हो सकता हैं। इन सभी नुकसान से बचने के लिए स्मार्टफोन के बार बार गर्म होने पर लापरवाही न बरतें और आगे दिए गए उपाय करें।

स्मार्टफोन के बार बार गर्म होने पर ये उपाय करे

यदि आपका स्मार्टफोन बार बार गर्म हो रहा है तो जितना संभव हो सके अपने स्मार्टफोन को धूप में ले जानें से बचे। यदि धूप में ले जाना आवश्यक हो तो अपने स्मार्टफोन के लिए सेफ्टी बॉक्स का प्रयोग करें। आवश्यकता न होने पर अपने स्मार्टफोन के बैकग्राउंड ऐप्स को बंद कर दें। बैकग्राउंड ऐप्स के कारण Smartphone गर्म हो सकता हैं।

मोबाइल को चार्ज करते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। मोबाइल चार्ज करते समय मोबाइल में लगे कवर या कैस को मोबाइल से हटा दे। इससे मोबाइल की गर्म हवा बाहर निकल जाएगी। स्मार्टफोन के सिस्टम को अपडेट करें इससे यदि फोन में कोई बग होगा तो ठीक हो जाएगा।

ताजा समाचार: एक बार फिर बना सूरज धरती के लिए खतरा, नजर आया एक बड़ा Sunspot

रातोंरात दुकान छोड़ भागे 42 मुस्लिम दुकानदार, नाबालिग लड़की को भगाने का था षड़यंत्र